Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

10वीं/12वीं पास की भर्ती , उम्मीदवारों को मिलेगा आकर्षक वेतनमान

भारतीय भाषा संस्‍थान ने सीआईआईएल की एक परियोजना के लिए विभिन्न पदों पर रिक्तियां जारी की हैं। विज्ञापित पदों में चीफ रिसोर्स पर्सन के 8 पद, सीनियर रिसोर्स पर्सन - I के 14 पद, सीनियर रिसोर्स पर्सन - II के 9 पद, जूनियर रिसोर्स पर्सन - I के 37 पद, जूनियर रिसोर्स पर्सन - II के 44 पद, जूनियर रिसोर्स पर्सन (टेक्नीकल) - I के 12 पद, जूनियर रिसोर्स पर्सन (टेक्नीकल) - II के 4 पद, कार्यालय सुपरवाइजर के 3 पद, लेखा सहायक के 5 पद, लाइब्रेरी सहायक के 3 पद, कार्यालय सहायक के 7 पद, डाटा इनपुट ऑपरेटर के 12 पद और ऑफिस हेल्पर के 6 पद शामिल हैं।
आयु सीमा के तहत ऑफिस हेल्पर पद के उम्मीदवार की न्यूनत आयु सीमा 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है। अन्य पदों के उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा पदों के अनुसार 40 से 58 वर्ष निश्‍चित है। इन पदों पर चयन संविदा के आधार पर की जाएगी।

इन पदों पर चयनित उम्मीदवार को पदानुसार अलग - अलग वेतनमान दिया जाएगा। न्यूनतम वेतनमान 14,490 रुपये और अधिकतम वेतनमान 43,636 रुपये है। इस पद पर आवेदन के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। इन पदों पर चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। पदों के अनुसार शैक्षिक योग्यता अलग - अलग है। ऑफिस हेल्पर के उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड से दसवीं कक्षा पास की हो। डाटा इनपुट के उम्मीदवार ने बारहवीं कक्षा पास की हो त‌था ऑफिस सहायक के उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की हो। वहीं अन्य पदों के उम्मीदवार ने संबंधित विषय में डिग्री/डिप्लोमा और पीजी डिग्री प्राप्त की हो।

इन पदों के लिए आवेदन केवल ऑफलाइन स्वीकार किया जाएगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार विज्ञापन के साथ संलग्न आवेदन पत्र को निर्धारित प्रारूप में भरकर तथा मांगे गए दस्तावेजों की प्रति संलग्न कर 'असिस्टैंट डाइरेक्टर (एडमिन.) इन-चार्ज, सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ इंडियन लैग्वेजेज, मानसगंगोत्री, हुनसुर रोड, मैसूर - 570006' के पते पर भेजें। आवेदन स्वीकार करने की अंतिम तिथि 5 मार्च, 2015 है। आवेदन संबंधी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार संस्‍थान की वेबसाइट http://www.ciil.org/AnnCIIL2015.aspx पर लॉग ऑन करें।
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Popular Posts