Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

सेना में क्लर्कों की भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी : अंतिम तिथि 14 मार्च, 2015

सेना के डोगरा रेजीमेंट ने रिकॉर्ड्स में क्लर्कों के रिक्त पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की है। शैक्षिक योग्यता के तहत इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी मान्यताप्राप्त शिक्षा बोर्ड से बारहवीं कक्षा पास की हो। साथ ही उम्मीदवार के पास कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट या हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की टंकन दक्षता हो।
वेतनमान के तौर पर चयनित उम्मीदवारों को 5200 - 20200 रुपये तथा ग्रेड पे 1900 रुपये दिया जाएगा। इन पदों पर चयन के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, कौशल परीक्षण और साक्षात्कार से गुजरना होगा। तीनों स्तर पर उत्तीर्ण उम्मीदवार को ही अंतिम रूप से चयनित किया जाएगा। इन परीक्षाओं में शामिल होने के लिए किसी प्रकार के टीए / डीए का प्रावधान नहीं किया गया है।

आयु सीमा के तहत इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष निश्चित है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियम के मुताबिक आयु सीमा में छूट दी जाएगी। आयु की गणना 14 मार्च, 2015 से की जाएगी।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार विज्ञापन के साथ संलग्न आवेदन पत्र को निर्धारित प्रारूप में भरकर तथा समस्त दस्तावेजों की अभिप्रमाणित प्रति संलग्न कर 'द कमांडिंग ऑफिसर, रिकॉर्ड्स द डोगरा रेजीमेंट, कैंट, फैजाबाद (यूपी) - 224001' के पते पर भेजें। आवेदन स्वीकार करने की अंतिम तिथि 14 मार्च, 2015 है। आवेदन करने तथा आवेदन संबंधी आवश्यक जानकारी के लिए उम्मीदवार संस्‍थान की वेबसाइट http://www.davp.nic.in/WriteReadData/ADS/eng_10622_2_1415b.pdf लॉग ऑन करें।
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Popular Posts