Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

भारतीय खाद्य निगम में 4000 से अधिक पर भर्ती

भारतीय खाद्य निगम ने विभिन्न पदों पर रिक्तियों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की है। ये पद जोन वाइज भरे जाएंगे। नॉर्थ जोन के लिए 1702, साउथ जोन के लिए 1194 पद, ईस्ट जोन के लिए 473 पद, वेस्ट जोन के लिए 779 पद और नॉर्थ ईस्ट जोन के लिए 170 पद जारी किए गए हैं।
इन विज्ञापित पदों में टाइपिस्ट हिंदी के 100 पद (वरीयता हिंदी अंग्रेजी टाइपिंग जानने वाले को दी जाएगी), असिस्टैंट ग्रेड-II ह‌िंदी के 54 पद, असिस्टैंट ग्रेड-III जनरल के 699 पद, असिस्टैंट ग्रेड-III अकांउट्स के 269 पद, असिस्टैंट ग्रेड-III टेक्नीकल 1429 पद, असिस्टैंट ग्रेड-III डिपो के 1652 पद, जूनियर इंजीनियर सिविल के 66 पद, जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल के 17 पद और जूनियर इंजीनियर मैकेनिकल के 6 पद शामिल हैं।

चयनित उम्मीदवारों को सरकार की ओर से निर्धारित वेतनमान दिया जाएगा। आयु सीमा के तहत इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा अलग अलग है वहीं सभी की ऊपरी आयु सीमा 28 वर्ष निश्चित है। आयु की गणना 1 जनवरी, 2015 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी गई है।

शैक्षिक योग्यता के तहत गैर-इंजीनियरिंग पदों के उम्मीदवारों ने किसी मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में स्नातक की उपाधि प्राप्त की हो। वहीं इंजीनियरिंग के उम्मीदवारों ने किसी मान्यताप्राप्त संस्‍थान से संबंधित विषय में इंजीनियरिंग का डिप्लोमा प्राप्त किया हो।

आवेदन शुल्क के तौर पर इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 350 एसबीआई की शाखा में चालान या नकद जमा कराना होगा। महिलाओं सहित आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को आवेदन शुल्क से मुक्त रखा गया है। इन पदों पर चयन ‌के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और साक्षात्कार से गुजरना होगा।

परीक्षा का आयोजन देश भर में 23 स्‍थानों पर किया जाएगा। उम्मीदवार इन विज्ञ‌ापित केंद्रों में से किसी एक का चयन कर स‌कते हैं। इन पदों पर आवेदन केवल ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन करने तथा आवेदन संबंधी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार संस्‍थान की वेबसाइट https://fcijobsportal.com/AGIII2014/pages/FCI_Advt_2015.pdf पर लॉग ऑन करें।
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Popular Posts