Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

2708 सरकारी पदों पर सीधी भर्ती, ऑनलाइन करें Apply

चंडीगढ़: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने विभिन्न विभागों में विभिन्न श्रेणियों के 2708 पदों की सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑनलाइन आवेदन 23 अक्तूबर 2015 से 23 नवंबर 2015 सायं 5 बजे तक वैबसाइट www.hssc.gov.in पर किया जा सकता है। इसके उपरांत वैबसाइट लिंक उपलब्ध नहीं होगा।


इस विभाग में इतने पद हैं
-कुल पदों में से सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग में सब डिविजनल क्लर्क के 50 पद
-ट्रेसर के 165 पद
-सहायक राजस्व क्लर्क के 22 पद
-जिलेदार के 23 पद
ड्राफ्ट्समैन के 165 पद
-विकास एवं पंचायत विभाग में सामाजिक शिक्षा एवं पंचायत अधिकारी के 61 पद
-लोकल ऑडिट विभाग में ऑडिटर के 30
-खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में ऑडिटर के 40 पद
-इंस्पैक्टर के 48 पद
-सब इंस्पैक्टर के 80 पद
-मैनुअल असिस्टैंट के 7 पद
-इंस्पैक्टर लीगल मैट्रोलोजी के 10 पद
-भू-अभिलेख विभाग में पटवारी के 579 पद
-पशुपालन एवं डेरी विभाग में पशु चिकित्सा पशुधन विकास सहायक के 797 पद
-प्रोग्रैस सहायक के 26 पदों के लिए आवेदन आंमत्रित किए गए हैं।
इसके अलावा
-कृषि विपणन बोर्ड पंचकूला में सहायक सचिव के 66 पद
-मंडी सुपरवाइजर एवं फीस कलेक्टर के 126 पद
-लेखाकार (एम.सी) के 47 पद
- नीलामी रिकॉडर के 269 पद
-कृषि विभाग में सांख्यिकीय सहायक के 51 पद
-आर्थिक सांख्यिकीय विश्लेषण विभाग में सहायक अनुसंधान अधिकारी/सहायक जिला सांख्यिकीय अधिकारी/सहायक योजना अधिकारी के 8 पद
-परिवहन विभाग में स्टेशन सुपरवाइजर के 38 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

ऑनलाइ करें आवेदन
उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि की प्रतीक्षा किए बिना अग्रिम में ऑनलाइन आवेदन करें। साक्षात्कार और जांच के समय ऑनलाइन आवेदन की प्रिंटिड कॉपी और आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे। ऑफलाइन आवेदन या डाउनलोड प्रार्थना पत्र की कॉपी कार्यालय द्वारा स्वीकार नहीं की जाएगी।

फीस का भुगतान
श्रेणी 4 से 9, 12, 14, 16 से 18 व 20 से 22 के इन पदों के सामान्य श्रेणी के पुरुष व महिला उम्मीदवारों के लिए 150 रुपए तथा सामान्य श्रेणी की केवल हरियाणा निवासी महिला उम्मीदवार के लिए 75 रुपए की फीस निर्धारित की गई है। इसी प्रकार, केवल हरियाणा राज्य के अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग, विशेष पिछड़ा वर्ग और ईबीपीजी के पुरुष उम्मीदवारों को आवेदन फीस के रूप में 35 रुपए और महिला उम्मीदवारों को 18 रुपए की फीस देनी होगी।

श्रेणी 1 से 3, 10, 11, 13, 15 व 19 के इन पदों के सामान्य श्रेणी के पुरुष व महिला उम्मीदवारों के लिए 150 रुपए तथा सामान्य श्रेणी की केवल हरियाणा निवासी महिला उम्मीदवार के लिए 50 रुपए की फीस निर्धारित की गई है। इसी प्रकार, केवल हरियाणा राज्य के अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग, विशेष पिछड़ा वर्ग और ईबीपीजी के पुरुष उम्मीदवारों को आवेदन फीस के रूप में 25 रुपए और महिला उम्मीदवारों को 13 रुपए की फीस देनी होगी। हरियाणा के निशक्त और भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवारोें को कोई शुल्क नहीं देना होगा।

ऐसे करवाएं फीस जमा
फीस नैटबैंकिंग और ई-चालान के माध्यम से जमा करवाई जा सकती है, जिनमें राज्य के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, पंजाब नैशनल बैंक और आई.डी.बी.आई बैंक इत्यादि शामिल हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे फीस भुगतान नैटबैंकिंग और ई-चालान के माध्यम से करें।

जिन उम्मीदवारों ने उक्त श्रेणी के पदों के लिए पहले आवेदन किया हुआ है और जिनका विवरण हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की वैबसाइट पर उपलब्ध है, वे इन पदों के लिए पात्र होंगे और ऐसे उम्मीदवारों को आवेदन फीस अदायगी में छूट दी जाएगी। बहरहाल, ऐसे उम्मीदवारों को आवेदन फीस जमा करने के प्रमाण के साथ नए सिरे से आवेदन करना होगा।

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 23 नवंबर 2015 है तथा फीस जमा करने की अंतिम तिथि 26 नवंबर 2015 है। पदों से संबंधित विस्तृत जानकारी हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की वैबसाइट से हासिल की जा सकती है।

सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details Join us on Facebook
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();